logo In the service of God and humanity
Stay Connected
Follow Pujya Swamiji online to find out about His latest satsangs, travels, news, messages and more.
H.H. Pujya Swami Chidanand Saraswatiji | | Happy Hanuman Jayanti!
36936
post-template-default,single,single-post,postid-36936,single-format-standard,edgt-core-1.0.1,ajax_fade,page_not_loaded,,hudson-ver-2.0, vertical_menu_with_scroll,smooth_scroll,side_menu_slide_from_right,blog_installed,wpb-js-composer js-comp-ver-7.5,vc_responsive

Happy Hanuman Jayanti!

Apr 05 2023

Happy Hanuman Jayanti!

पूज्य स्वामी जी ने देशवासियों को श्री हनुमान जन्मोत्सव की शुभकामनायें देते हुये कहा कि श्री राम भक्त हनुमान जी भक्ति, शक्ति और सद्बुद्धि के दाता है।

स्वामी जी ने कहा कि महाबली हनुमान जी अपने लिये नहीं जिये, अपने लिये, कुछ भी तो नहीं किया उन्होंने सब कुछ प्रभु के लिये तथा जो भी है वह सब भी प्रभु का है और इसी भाव से स्वयं को भी प्रभु को समर्पित कर दिया। तेरा तुझको सौंपते क्या लागत है मोर।ं ’राम काज कीन्हें बिना, मोहि कहाँ विश्राम।’ जब तक राम काज; सेवा कार्य पूर्ण न हो विश्राम कहाँ, सुख कहाँ, चैन कहाँ।

प्रभु हम सभी को भी हनुमान जी जैसी उदारता, प्रभु भक्ति, अटूट सेवाभाव और समर्पण भाव प्रदान करें ताकि हम भी समाज और समष्टि की सेवा में अपने को समर्पित कर सके यही है हम सभी के लिये हनुमान जी का संदेश और इसी भाव से ही हम सभी के हृदयों में हनुमान जी का अवतरण हो। जय हनुमान।

On Hanuman Jayanti, Pujya Swamiji remembers the compassionate and kind acts of Hanumanji and urges us to follow his example in living our lives.

It’s only in the service of others and in selfless living that we can be true humans.

Share Post